Sunday, January 2, 2011

घर को दें हॉट लुक

ठंड के मौसम में कुछ गर्माहट मिले तो मिलता है सुखद अहसास। ये अहसास सभी पाना चाहते हैं। इसलिए आप अपने घर को गर्म रखने के लिए सर्दियों के अनुसार घर के लुक को बदलें, इससे दो बातें होंगी-एक तो आपका घर गर्म रहेगा और दूसरा आपके घर की खूबसूरती भी बड़ेगी और आप अच्छा और तरोताजा महसूस करेंगे। कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप न केवल अपने घर को सुंदर बना सकते हैं बल्कि सर्दियों में गर्म भी रख सकते हैं।
#अपने कमरे के फूलदान को ताजे फूलों से सजाएं। घर में सुंदर और आकर्षक कालीन और पायदान रखें। इससे कमरे की शोभा तो बढ़ेगी ही साथ ही गर्माहट भी रहेगी। दीवारों को नई पेंटिग से सजाएं। कु छ किताबें निकालकर साइड टेबल या शेल्फ पर रखें। यह सबसे सही समय है अपने घर पर पसंदीदा किताब पढ़ने के साथ कॉफी का मजा भी लिया जा सकता है।
  • अपने घर को कलरफुल कैंडल्स से सजाया जा सकता है। वैसे भी मार्केट में काफी कलरफुल और डिफरेंट अरोमा की कैंडल्स मौजूद हैं। इनको डिनर के समय या फिर शाम होते ही जला कर भीनी भीनी खुशबू से महका सकते हैं और साथ ही गर्माहट का अहसास पाया जा सकता है।
  • आप चाहें तो अपने बाथरूम को भी थोड़े से नए पन से सुंदर बना सकती हैं, कोई सुंदर शीशा लगाकर या रंग ि बरंगी बाथ एसेसरी से सजा सकते हैं। सर्दियों में कलरफुल हेवी टॉवेल भी गर्मी का अहसास करवाते हैं।

No comments: