Wednesday, January 19, 2011

स्टाइल अप विद जींस

जब भी कुछ नया ट्राइ करने की कोशिश की, तो पता चला अब ये फैशन से आउट हो चुका है। यार मैं इस तेजी से बदलते फैशन से तंग आ चुका हूं। कोई मुझे फैशन के इस मकड़जाल से बाहर निकाले, प्लीज? यह कहना है इंजीनियरिंग के छात्र आरव मिश्रा का। हालांकि ट्रेंड के साथ चलना किसे पसंद नहीं, लेकिन इसे निभा पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। अगर आप भी बदलते फैशन से तंग आ चुके हैं, तो घबराने की जरूरत नहीं है। जी हां, ऐसे समय में फैशन कम और स्टाइल ज्यादा काम आता है। स्टाइल आपकी लुक में कई मायने रखता है। वहीं मामला अगर स्टाइल का हो, तो जींस को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। जींस तो सदाबहार है। बहरहाल एक ओर जींस में जहां क्लासिक लुक पसंद किया जा रहा है, वहीं सेक्सी टच के साथ विंटेज लुक भी यूथ की पहली पसंद बनी हुई है। तो आइए जानें कि जींस में कौन सी स्टाइल आप पर फबेगी।
फ्लेयर्ड जींस- फ्लेयर्ड जींस दरअसल घुटनों तक फिटेड और उसके बाद नीचे की ओर खुली हुई होती है। इस टाइप की जींस खासतौर पर उन लड़कियों के लिए परफेक्ट है, जिन्हें स्किनी व फिटेड जींस रास नहीं आती है। इसके साथ वे फंकी एक्सेसरीज और कलरफुल फुटवियर्स ट्राई भी कर सकती हैं। यह बोहेमियन लुक का स्टाइल स्टेटमेंट है।
डार्क डेनिम- ऐसी जींस आपको एक अच्छा कॉरपोरेट लुक दे सकती है। बानगी के तौर पर अगर शाम को आपको आफिस की पार्टी में जाना है और आप किसी अन्य ड्रेस को अपने साथ कैरी करना नहीं चाहते, तो ऐसे में डार्क डेनिम ट्राइ कर सकते हैं। वैसे नाइट पार्टीज़ के लिए डार्क डेनिम एक बेहतर आप्शन है।
रिप्ड जींस- टॉर्न लुक हर किसी पर फबता है। शायद यही वह वजह भी है कि तमाम सिलेब्रिटीज इसे अपना रहे हैं। अगर यूथ ज्यादा सेक्सी दिखना चाहते हैं, तो वे अपनी जींस को घुटनों, थाइज व जींस के बॉटम से रिप्ड कर सकते हैं। ध्यान रहे कि जींस को ज्यादा रिप्ड न करें, वरना हॉट लुक के चक्कर में जींस का लुक बिगड़ जाएगा।
कलर्ड जींस- हालांकि यह सीजन भी कलरफुल रंगों के लिए एकदम परफेक्ट है। इन दिनों ब्राइट कलर इन है। अगर आप फंकी कलर्ड जींस नहीं पहनना चाहते हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल ऐसे मौसम में कलर्ड जींस की कई वेराइटी मार्केट में आ रही हैं, जिसमें कई तरह के कंट्रास्ट व डिफरेंट कलर्स का इस्तेमाल किया गया है। अगर आप जिप्सी लुक चाहते हैं, तो कलर्ड जींस आपके लिए बेस्ट आॅप्शन है।

No comments: