Sunday, January 16, 2011

ट्रेंड्स आफ 2011

क्लोथिंग ट्रेंड इन दिस ईयर : कहा जाता है कि बीता वक्त कभी वापस नही आता, पर फैशन वर्ल्ड के बारे में यह सही नहीं है। फैशन के फंडे जरा अलग ही होते हैं। गुजरे जमाने का ट्रेंड नए कलेवर में सामने आ जाता है और वही बन जाता है लेटेस्ट ट्रेंड। तो इस बार भी 60 और 70 के दशक में मशहूर कट्स को लेटेस्ट ट्रेंड का खिताब मिलेगा। वहीं रेट्रो लुक को अपना कर महिलाएं अपने आपको स्टाइलिश साबित करेंगी। नी लेंथ स्कर्ट को 2011 में यंग गर्ल्स खूब पहनेंगी। लांग जैकेट का खुमार भी चढ़ेगा। इसके अलावा 20टींथ सेंचुरी में पहनने जाने वाले मिलिट्री जैकेट्स भी खासा लोकप्रिय होंगे। कफ और कॉलर के बटन को बंद करके सुफिसकेटेड लुक पाने का चलन ट्रेंडी रहेगा। वहीं क्लासिक लुक पाने को बेताब लोग हाथ से बने लेस और क्रोशिया के काम से सजी ड्रेसेस के प्रति आकर्षित होंगे। ट्रेंडी लुक को पसंद करने वालों को जिंगजैंक कट भाएगा और वेलवेट कोट और नियोडबल ब्रेसटेड जैकेट भी महिलाओं के मन को खासा लुभाएगा। वहीं इंडो वेस्टर्न का जादू इस साल भी छाया रहेगा। फेब्रिक में इस साल सॉμट फेब्रिक को तरजीह दी जाएगी।


बरकरार रहेगा जींस का जलवा : सदाबहार जींस इस साल भी अपना जलवा बरकारार रखने में कामयाब रहेंगी। मौसम चाहे कोई भी हो सबके वॉर्डरोब में जींस बनी रहती है, वर्ष 2011 में भी डेनिम का जादू चलेगा। टीशर्ट से लेकर ब्लैजर्स, वेस्ट, पेंट्स सभी के प्रति लोगों में दीवानगी देखी जाएगी। हालांकि, 2010 में ब्लैक, ग्रे और मड कलर का काफी क्रेज रहा, लेकिन इस साल इनके साथ ही नेवी ब्लू और स्कॉय ब्लू लोगों को बेहद लुभाएंगे। वहीं नीलेंथ जींस स्कर्ट्स काफी अट्रेक्टिव और फैशनेबल लुक देगा।

शूज स्टाइल : इस साल सर्द मौसम में स्टाइलिश फुटवेयर के रूप में लांग बूट्स अपना जलवा बिखेरेंगे। ठंड से बचने के साथ ये स्टाइलिश लुक भी देते हैं। इसके अलावा क्लंकी वुडन सोल का भी चलन बना रहेगा। एंकल शूज बनेगा वेस्टर्न आउटफिट्स को पसंद करने वालों की पहली पसंद। पेसिंल हील का खुमार वर्किंग वुमंस पर फिर चढ़ेगा। बीते साल प्लेटफार्म हिल और μलैट का चलन काफी रहा और इस साल भी ये जादू बरकारार रहेगा।

एनीमल नेल प्रिंट : सिम्पल नेल पेंट्स से नाखूनों को सजाना, तो दशकों पुरानी बात हो गई। अब जमाना है नाखूनों पर क्रिएटिव आर्ट वर्क करने का। कभी सिर्फ स्पार्कल से और छोटे-छोटे स्टोन से ही काम चल जाता था, पर अब नेल्स को भी क्रिएटिव दिखाने की होड़ है। इस साल कपड़ों से उतरकर एनीमल प्रिंट नाखूनों पर आ गया है। इसे नेलआर्ट को रनवे पैटर्न नाम दिया गया है, जिसमें जेबरा पैटर्न, लियोपार्ड और स्नेक डिजाइन खास हैं। वहीं टर्टल और जिराफ डिजाइन भी चलन में रहेगा। क्लासी लुक की शौकीन युवतियां नियॉन व बाइब्रेटिंग टोन को पसंद करेंगी। कलर्स में यलो, रेड, पिंक, ब्लैक, स्काय ब्लू, पर्पल, गोल्डन खास रहेंगे।

हॉट कलर्स इन फैशन : फैशन की रंगीन दुनिया में इस बार कुछ खास रंगों का जलवा बिखरेगा। यहां यूं तो सॉμट कलर्स का बोलबाला रहेगा, पर चटख रंग के नाम पर लाल रंग अपना दबदबा बनाए रखेगा। अन्य कलर भी जैसे चॉकलेटी, पर्पल, गोल्डन यलो, हरा और रोज डस्ट, आॅयस्टर ग्रे, फिरोजी आदि काफी प्रचलित रहेंगे। इसके अलावा पेस्टल कलर्स के नाम पर कुछ प्रायोगिक कलर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इस साल पेस्टल कलर्स का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलेगा, वहीं रेग्युलर कलर्स कम पसंद किए जाएंगे।

स्टाइलिश हैंडबैग्स : फैशन ट्रेंड्स का जिक्र बिना एक्सेसरीज के पूरा नहीं हो सकता है। इसमें यदि बात करें हैंड बैग्स की, तो इस साल ‘फर’ का जलवा बरकारार रहेगा। इसके अलावा लेडी लाइक बैग्स, लेदर बैग्स, क्रॉस बॉडी और पिक्चर इंस्परेशन हैंड बैग्स ट्रेंडी रहेंगे। वहीं बात अगर कलर्स की जाए, तो व्हाइट, ब्राउन और ब्लैक के साथ कुछ पेस्टल कलर्स का भी क्रेज वर्ष भर देखने को मिलेगा।

No comments: