Saturday, November 20, 2010

समर फैशन विद विंटर टच

लाबी सर्दियों का सुहाना मौसम अपनी आमद दर्ज करा चुकी है, लेकिन युवाओं के ऊपर से अब तक समर और मानसून की खुमारी नहीं उतरी है। चाहे बात लॉन्ग ड्राइव की हो या आइसक्रीम खाने की। उनके लाइफस्टाइल में जरा भी परिवर्तन नहीं आया है। यहां तक कि फैशन के मामले में भी युवाओं ने अब तक समर और मानसून फैशन का साथ नहीं छोड़ा है। यूं तो शुरुआती और आखिरी ठंड से बचने की सलाह बड़े-बुजुर्ग देते ही हैं, लेकिन अब यह सलाह युवाओं से मनवाना थोड़ा मुश्किल हो चुका है। जहां लड़के अभी भी टी- शर्ट्स और शर्ट्स में ही नजर आ रहे हैं, वहीं लड़कियों का भी केप्रीज़ और कट स्लीव्स टॉप्स व कुर्तीज़ से मोह भंग नहीं हुआ है। हां यह जरूर है कि इसके साथ-साथ वे विंटर फैशन को भी अच्छी तरह ब्लेंड कर रहे हैं।


अभी तो ये आगाज है
युवाओं के लिए अभी तो ठंड के मौसम का ढंग से आगाज़ भी नहीं हुआ है। ऐसे में गर्म कपड़ों के कलेक्शन की ओर उनका ध्यान न जाना ही लाजिमी है। पहले सिर्फ लड़कियों के लिए ही कहा जाता था कि उन्हें ठंड नहीं लगती है, लेकिन अब लड़कों पर भी ये जुमला फिट बैठने लगा है। वे भी प्रॉपर विंटर वियर्स पहनने की जगह फ्यूजन ट्रेंड को पसंद कर रहे हैं।

फ्यूजन यहां भी
यंगस्टर्स में फैशन काफ्यूजन दिखना आम बात है। इसलिए इस बार समर और विंटर फैशन का फ्यूजन उन्हें रास आने लगा है। अब लड़कियां या तो वॉर्म लेगिंग्स के साथ शॉर्ट स्लीव टॉप पहन रही हैं, या फिर मिनीज़ के साथ फुल लेंथ जैकेट का तरजीह दे रही हैं। इससे यह फ्यूजन साफ नजर आता है। कई बार विंटर वियर के नाम पर लड़कों के सिर पर सिर्फ स्टाइलिश कैप देखी जा सकती है, जो बहुत कूल लुक देती है।
स्टॉकिंग्स का सहारा
पिछले कुछ अरसे से शॉर्ट ड्रेसेज़ का ट्रेंड बढ़ा है। यूं तो विंटर्स में यह ट्रेंड धुंधला सा हो जाता है, लेकिन इस बार इसे अब तक बरकरार रखा गया है। लड़कियां ईवनिंग पार्टीज़ में भले ही स्टोल या स्मार्ट सा स्वेटर पहनने लगी हों, लेकिन शॉर्ट ड्रेसेज़ ही पहन रही हैं। हां ठंड से बचने के लिए स्टॉकिंग्स का सहारा जरूर ले रही हैं।

No comments: