Tuesday, December 7, 2010

स्टाइलिश स्टोल्स, सोबर स्कार्फ

लाबी ठंड अब थोड़े सुर्ख अंदाज अपना चुकी है। हवाओं में घुली ठंडक जब कानों से टकराती है, तो कंपकंपाहट पूरे शरीर में घर कर जाती है। इसी ठंड को बचाने के लिए विभिन्न स्टोल्स और स्कार्फ की रेंज मार्केट में नजर आने लगी है। यह सीजन कलर्स का सीजन माना जाता है। ऐसे में चटख रंगों से भरपूर यह स्टोल्स और स्कार्फ यूथ से लेकर प्रोफेशनल्स तक की पसंद बने हुए हैं।


स्टोल का क्या कहना :: ठंड की सुहानी दोपहर में हल्की गुनगुनी धूप में आपको कहीं जाना हो। ऐसे में न स्वेटर पहनने का मन करता है और ना ही बिना किसी गर्म कपड़े के काम चलता है। इस सिचुएशन में स्मार्ट ट्रेंडी स्टोल हो, तो यह कमी पूरी हो जाती है। इसलिए कॉलेज गोइंग गर्ल्स में स्टोल बहुत ही पॉपुलर हो चुका है। इसकी अच्छी बात यह है कि जींस से लेकर सूट तक यह किसी भी आउटफिट के साथ मैच कर जाता है। यहां तक कि साड़ीज़ के साथ भी स्टोल लेने का फैशन आ चुका है।'

ईवनिंग पार्टीज़ की शान :: ईवनिंग ड्रेसेज़ के साथ शॉल लेना भी थोड़ा आउट आफ फैशन लगता है। इसलिए ईवनिंग पार्टीज़ में भी स्टोल लेना ही आजकल का ट्रेंड बन गया है। स्टोल्स की डिफरेंट वैराइटीज़ में पार्टी वियर्स भी शामिल हैं, जिन्हें आराम से कैरी किया जा सकता है। अच्छी बात यह है कि शॉल की अपेक्षा यह लाइट वेट भी होते हैं। स्कार्फ का जादू एक जमाने में स्कार्फ को पुरुषों की एक्सेसरी माना जाता था, लेकिन अब फैशन ने स्त्रियों को भी स्कार्फ इस्तेमाल करने की आजादी दे दी है।

सिल्क स्कार्फ हो या वुलन :; मफलर, महिलाएं आराम से इन्हें गले में लटकाकर स्टाइल का आनंद ले रही हैं।
वैराइटी बेशुमार :: स्टोल्स की ही तरह स्कार्फ की बेशुमार वैराइटी भी मार्केट में मौजूद हैं। इनमें सबसे ज्यादा सिल्क के स्कार्फ को ही तरजीह दी जा रही है। प्लेन व्हाइट और एनिमल प्रिंट के स्कार्फ से बोल्डनेस भी झलकती है और खूबसरती भी। इसलिए यहां पर भी एनिमल प्रिंट्स का जादू बरकरार है।

जादू मफलर का :: स्टोल्स और स्कार्फ के साथ-साथ मफलर का जादू भी खूब छाया हुआ है। लड़कियों को ध्यान में रखते हुए अब फर स्टाइल के वुलन स्कार्फ भी आ चुके हैं। यह फरी लुक टीनेजर्स से लेकर कॉलेज स्टूडेंट्स तक सभी को

No comments: