Wednesday, October 20, 2010

सुंदर लगेंगे हाथ

इस सीजन जो नया ट्रेंड है वह है नेल क्रिएटिविटी का। नेल आर्ट का कॉन्सेप्ट कुछ साल पहले आया था, जो आज भी चलन में है। लेकिन नेल आर्ट पर्मानेंट होता है। वहीं बाजार में नेल आर्ट की हुई आर्टिफिशियल नेल्स भी मौजूद हैं, जिन्हें नेल्स पर स्टिक किया जा सकता है, लेकिन इनमें भी बहुत वैराइटी मिल पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। इसलिए नेल क्रिएटिविटी इस बार खासी पसंद की जाएगी।

बनाना है आसान
नेल क्रिएटिविटी उन लोगों के लिए बहुत ही आसान है, जो कला से जुड़े हुए हैं या कलात्मक चीजें बनाते हैं। इसे बनाने के लिए सिर्फ अच्छी नेल पॉलिश के कुछ वाइब्रेंट और डार्क व लाइट कलर्स का कलेक्शन अपने पास तैयार रखें। साथ ही नेल आर्ट बनाने के लिए बाजार में मिलने वाला निब नेल पेंट भी ले आएं।
ड्रेस के अनरूप डिजाइन
नेल क्रिएटिविटी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें आप अपनी ड्रेस के अनुरूप डिजाइन बना सकते हैं। मसलन अगर आपने μलोरल प्रिंट की ड्रेस या लहंगा पहना है, तो डार्क कलर का नेल पेंट एक कोट लगाएं। उसके सूख जाने पर व्हाइट या अन्य मैचिंग, किंतु लाइट शेड से फूल बना लें।
मिरर और मोती वर्क भी
अब ड्रेस के अकॉर्डिंग डिजाइन ही नहीं, बल्कि अन्य वर्क भी किए जा सकते हैं। अगर आपकी ड्रेस में मोती या मिरर वर्क है, तो बाजार से छोटे-छोटे मोती और मिरर्स ले आएं। नेल पेंट की कोटिंग लगाते ही मोती या मिरर को डिजाइन के अनुरूप चिपका दें। इससे नेल पेंट के सूखते ही मोती या मिरर भी सेट हो जाएगा।
दें लहरिया डिजाइन
दो से तीन हल्के लेकिन कंट्रास्ट शेड्स के नेल पेंट खोलकर रख लें। यह शेड्स लहरिया ड्रेस से मेल खाते हुए होने चाहिए। अब बारी-बारी से एक-एक शेड को लहरदार स्टाइल में एक के ऊपर एक लगाएं। सूखने पर मिक्स शेड और लहरिया लुक का इफेक्ट नजर आएगा।

No comments: