Saturday, November 13, 2010

वेडिंग सीजन में रेट्रो लुक

फैशन ट्रेंड्स लौटकर जरूर आते हैं। इसके पीछे काफी हद तक बॉलीवुड का हाथ रहता है, क्योंकि भारत में फिल्म स्टार्स ही ट्रेंड सेटर्स होते हैं। पिछले कुछ दिनों में आर्इं फिल्म्स ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ और ‘एक्शन रीप्ले’ ने रेट्रो लुक फैशन को और भी हवा दे दी है। केवल रेट्रो स्टाइल की ड्रेसेज़ ही नहीं, बल्कि फैब्रिक और एक्सेसरीज भी उसी स्टाइल की पसंद की जाने लगी हैं। देखा जाए तो पिछले कुछ समय से ही यह फैशन दस्तक दे चुका था, लेकिन अब यह पूरी तरह शबाब पर है। फेस्टिव सीजन का मूड अभी भी कायम है और अब वेडिंग सीजन भी शुरू होने वाला है। इस पूरे दौर में रेट्रो लुक ही छाया रहेगा। फेस्टिव सीजन में फैशन कमोबेश एक जैसा ही रहता है, लेकिन कुछ फंडे चेंज हो जाते हैं। इनमें यदि अपडेट न रहा जाए, तो फैशन डिजास्टर हो सकता है। इसलिए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है।


सिल्क फेब्रिक के साथ पोल्का डॉट
 कुछ साल पहले पुराने दौर के फैशन के कुछ फॉर्मूले तो नजर आ गए हैं। इसी लहर में पोल्का डॉट का फैशन एक बार फिर नजर आने लगा है। अगर फैशन में इन रहना है तो इस सीजन में पोल्का डॉट वाले सिल्क फैब्रिक की ड्रेस बनवाएं। सिल्क फैब्रिक की कुर्तियों के साथ चूड़ीदार अच्छा लगता है। लड़के भी ट्रेंडी दिखने के लिए वेडिंग सीजन में सिल्क का कुर्ता या शर्ट बनवाएंगे तो अच्छे लगेंगे। यह डॉट्स ड्रेस मटेरियल के अलावा साड़ीज में भी छाया हुआ है।

बदला दुपट्टा स्टाइल-
  दुपट्टे को भी 70 के दशक की तरह गले में डालने की जगह सिर पर लेंगी तो अच्छा इफेक्ट आएगा। वैसे भी वेडिंग सीजन में सिर पर दुपट्टा ट्रेंडी के साथ-साथ शालीन लुक देता है। वहीं साड़ियों के साथ भी स्टोल स्टाइल का दुपट्टा आने लगा है। इसे चाहें तो अलग से सिर पर ओढ़ सकते हैं या फिर साइड में लटका सकते हैं। साड़ी के फैब्रिक और वर्क से मैचिंग होने के कारण यह साड़ी का एक्सटेंशन ही नजर आता है और खूबसूरत ही दिखता है।

एक्सेसरीज भी रेट्रो-
रेट्रो फैशन का सबसे बड़ा सिंबल है, बिग साइज। बैग हो या सनग्लासेज या फिर ज्वेलरी, सभी बड़े और फंकी स्टाइल के होते हैं। वहीं बेल हैंड्स भी बड़े होने के कारण अपनी पहचान बनाते हैं। तो बस अब देर किस बात की। कुछ चीजें तो आपके पास होंगी हीं, बस उन्हें थोड़ा स्टाइल से वियर कीजिए और रेट्रो लुक का पूरा आनंद उठाइए।

No comments: